How to promote affiliate links on Facebook in Hindi?

जब मैंने निष्क्रिय आय वाले फेसबुक समूह में सहबद्ध विपणन विधियों पर एक सर्वेक्षण किया, तो मुझे आश्चर्य हुआ कि कितने लोगों ने केवल ब्लॉग पोस्टों में सहबद्ध लिंक को बढ़ावा दिया। फेसबुक के सहबद्ध विपणन नियमों के कारण, इनमें से कई लोग फेसबुक पर अपने संबद्ध उत्पादों को बढ़ावा देने का सही तरीका ढूंढते हैं।

अपनी दूसरी पोस्ट में मैंने देखा कि एक यूजर मुझसे फेसबुक पेज ग्रुप में अपने एफिलिएट लिंक पर एक एफिलिएट लिंक पोस्ट करने के लिए कह रहा है।

यदि आप अलग-अलग संबद्ध नेटवर्क का उपयोग करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए उनके उपयोग की शर्तों की जांच करना सुनिश्चित करें कि फेसबुक पर संबद्ध लिंक पोस्ट करना क्रम में है। फेसबुक आपको सहबद्ध विपणन करने की अनुमति देता है, लेकिन उनके पास अमेज़ॅन या अमेज़ॅन का उपयोग करने के खिलाफ कोई नीतियां नहीं हैं जिन्हें आप बंद या नकली कर सकते हैं क्योंकि आप अपने विज्ञापनों में उनके सहबद्ध लिंक का उपयोग करते हैं। तो आप यह कैसे निष्कर्ष निकालेंगे कि यदि आप अपने पोस्ट में किसी सहबद्ध को फेसबुक विज्ञापन से जुड़े होने की अनुमति नहीं देते हैं? सिर्फ इसलिए कि आपको स्पैम की अनुमति नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि सहबद्ध लिंक वाला कोई भी व्यक्ति आपको फेसबुक विज्ञापनों के साथ स्पैम कर सकता है! यदि आप किसी भी समय अपना फेसबुक पेज हटाते हैं, तो फेसबुक आपको प्रतिबंधित कर देगा, और अमेज़ॅन खुद को इसका उपयोग करने से रोक देगा।

आपको यह भी समझना होगा कि अपने सहबद्ध लिंक को बढ़ावा देने और साइन-अप संख्या बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग कैसे करें।

यदि आप लगातार सहबद्ध लिंक से निष्क्रिय राजस्व उत्पन्न कर रहे हैं, तो आपको एक विशेष मुद्दे पर अपने आप को एक प्राधिकरण और विचारशील नेता के रूप में स्थिति में लाने की आवश्यकता है। अमेज़ॅन आपको अपने सहबद्ध लिंक को सीधे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की अनुमति देता है, और आप लिंक को अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर पोस्ट कर सकते हैं। यदि आपका अपना फेसबुक समूह है, तो अपने सहबद्ध लिंक को अपने फेसबुक पेज पर साझा करें, लेकिन ऐसे लिंक पोस्ट करने से बचें जो आपको स्पैम दिख सकते हैं। हालांकि, यदि आप फेसबुक समूहों में सक्रिय हैं और संबद्ध लिंक साझा करने की अनुमति है, तो उन्हें तुरंत छोड़ दें।

यदि आपके पास एक सक्रिय फेसबुक पेज है और आप नियमित रूप से इस पेज से संबद्ध लिंक पोस्ट करना चाहते हैं, तो आपको स्किमलिंक के लिए साइन अप करना चाहिए। आप वेबसाइटों या YouTube वीडियो की सामग्री को बढ़ावा देने के लिए फेसबुक का उपयोग कर सकते हैं, जो आपके सहबद्ध लिंक को साझा करने के लिए एक अप्रत्यक्ष तरीका होगा। यदि आपके पास Facebook का अनुसरण है, तो आप अपने फेसबुक पेज पर अपने सहयोगियों को बढ़ावा दे सकते हैं, और यदि आपके पास ब्लॉग सामग्री भी है, तो आप उन ब्लॉग पोस्टों को संलग्न कर सकते हैं और उन्हें बढ़ावा दे सकते हैं, जो आपके फेसबुक पेज या प्रोफाइल से संबद्ध लिंक को अपनी प्रोफ़ाइल का हिस्सा बनाकर शामिल कर सकते हैं। , ताकि वे अधिक व्यापक रूप से पहुंच सकें।

यदि आप पहले हैं और आपने विशेष रूप से सहबद्ध लिंक को बढ़ावा देने के लिए एक ट्यूटोरियल नहीं बनाया है, तो आपके पास अपनी सामग्री को अन्य साइटों और समूहों में प्रस्तुत करने का विकल्प है यदि आप चाहें।

अब जब आप जानते हैं कि आपके आला के लिए एक पृष्ठ बनाने के लिए आपको किन नियमों का पालन करना है, तो आइए देखें कि आपको क्या शामिल करना है और आपको अपने ट्रैफ़िक को प्राप्त करने के लिए क्या ध्यान केंद्रित करना चाहिए। आज हम फेसबुक पर अपने सहबद्ध उत्पादों को बढ़ावा देने और इसे करने के सर्वोत्तम तरीकों के बारे में बात करेंगे।

इससे पहले कि आप संबद्ध बाज़ारिया से अपना पहला लिंक साझा करें, संबद्ध सहयोगियों से संबद्ध लिंक और कमीशन साझा करने के लिए मेरी युक्तियां पढ़ें। एक संबद्ध उत्पाद या सेवा की समीक्षा लिखने, इस पोस्ट से लिंक करने या अपनी साइट पर संबद्ध लिंक की संख्या को कम करने के लिए संबद्ध लिंक का उपयोग करने पर विचार करें।

फेसबुक एकमात्र पार्टी नहीं है जिसके पास संबद्ध लिंक के लिए नियम हैं, ClickBank के पास अपने सहयोगियों के लिए निर्देश भी हैं। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि आप सहबद्ध लिंक का उपयोग क्यों करते हैं, लेकिन यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप अपने स्वयं के लिंक और फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया साइटों पर अपने संबद्ध सहयोगियों को बढ़ावा दें, इसलिए लिंक को बढ़ावा देने और शामिल करने के लिए अपनी वेबसाइट के नियमों की जांच करना सुनिश्चित करें।

आप विज्ञापनों के लिए भुगतान किए बिना संबद्ध लिंक का उपयोग नहीं कर सकते हैं, और आप एक बढ़ावा देने वाली पोस्ट के लिए भुगतान नहीं कर सकते हैं जिसमें एक सहबद्ध लिंक शामिल है। अप्रत्यक्ष रूप से प्रचार करने के अलावा, फेसबुक पर अपने सहबद्ध लिंक को बढ़ावा देने या न देने पर आपका कोई नियंत्रण नहीं है।

यदि आपके पास पहले से ही फेसबुक पर एक व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल है, तो आप अपने साथी कंपनी के उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए एक फेसबुक पेज शुरू कर सकते हैं। सहबद्ध लिंक वितरित करने का स्थान आपके व्यक्तिगत फेसबुक प्रोफाइल या व्यावसायिक पेज पर है। आप अपनी वेबसाइट के लिए एक लिंक बनाकर ऐसा कर सकते हैं जहाँ आप सहबद्ध लिंक के बारे में जानकारी पोस्ट कर सकते हैं, या आप उस वेबसाइट पर एक संबद्ध योगदान पोस्ट करने पर विचार कर सकते हैं जहाँ जानकारी और संबद्ध लिंक जुड़े हुए हैं।

सहबद्ध लिंक को बढ़ावा देने के लिए सबसे अच्छा विकल्प सोशल मीडिया पर अपनी ई-पुस्तक को बढ़ावा देना है। यह बहुत अच्छा है अगर आप अपने सहबद्ध लिंक को साझा करने के लिए मीडिया का उपयोग करते हैं, जैसे कि ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम या गूगल +, लेकिन यह आपके व्यक्तिगत फेसबुक पेज पर भी इसका उपयोग करने के लिए बहुत अच्छा है।

मेरा कूबड़ यह है कि फेसबुक पर सीधे सहबद्ध लिंक को बढ़ावा देना कभी भी बहुत अच्छा काम नहीं करेगा, और अपने दर्शकों का निर्माण और निजी फेसबुक समूहों और ईमेल सूचियों में संलग्न होना बहुत बेहतर काम करेगा। वास्तव में, नए ईमेल प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक, यहां तक कि आपकी ईमेल सूची से, अपने सहबद्ध लिंक को सीधे अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट करना होगा और इसे वहां से विमुद्रीकृत करना होगा। जैसा कि यह अपने मौजूदा स्वरूप में है, मैं आपके सहबद्ध लिंक सीधे आपके दर्शकों को उन्हें भेजने के लिए भेजने की सिफारिश नहीं करूंगा। कोई भी इच्छुक सहबद्ध बाज़ारिया, जो अपने स्वयं के व्यवसाय के लिए फेसबुक का उपयोग करने या अन्य सोशल मीडिया साइटों पर अपनी ई-पुस्तक को बढ़ावा देने का इरादा रखता है, को अपने फेसबुक पेज और पोस्ट को सम्बद्ध करने के लिए सावधान रहना होगा जिसमें सहबद्ध लिंक होते हैं।

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